तो इसलिए काला चश्मा पहनते है VVIP की सुरक्षा में तैनात सिक्योरिटी गार्ड

0
233

हम में से कई लोग अपनी आंखों को धूल, धूप से सुरक्षित रखने और अपने लुक को बढ़ाने के लिए चश्मा पहनते हैं। लेकिन आपने देखा होगा की VVIP की सुरक्षा में तैनात सिक्योरिटी गार्ड हमेशा काला चश्मा पहने रहते है। क्या आपने कभी सोचा है वो काला चश्मा ही क्यों पहनते है और क्या कारण  हो सकता है काला चश्मा पहने के पीछे। आईये जानते हैं।

तो इसलिए काला चश्मा पहनते है VVIP की सुरक्षा में तैनात सिक्योरिटी गार्ड

जैसा की हम सभी जानते है की वीवीआईपी लोग अक्सर कैमरों से घिरे होते हैं। कैमरे का फ्लैश आंखों पर चमकता है। ऐसी सिचुएशन का फायदा उठाकर कोई भी व्यक्ति अटैक कर सकता है। ऐसी परिस्थिति से बचने और हमेशा चोकना रहने के लिए गार्ड्स हमेशा काला चश्मा पहनता है जब चश्मा लगा लेते हैं तो उनकी आंखों पर फ्लैश का कोई असर नहीं होता। ब्लैक कलर का चश्मा इसके लिए परफेक्ट माना जाता है। इसके अलावा भी ऐसे कई रीजन हैं, जिनके कारण सिक्योरिटी गार्ड्स ब्लैक चश्मा पहनते हैं।

ब्लैक सनग्लास पहनने पर किसी दूसरे व्यक्ति को यह पता नहीं चल पाता कि सिक्योरिटी गार्ड्स की नजर उन पर है। ऐसे में वे आसानी से अपने आसपास की हलचल पर नजर रख पाते हैं।

तो इसलिए काला चश्मा पहनते है VVIP की सुरक्षा में तैनात सिक्योरिटी गार्ड

एकदम से अटैक होने पर अक्सर आंखें बंद हो जाती हैं। ऐसी सिचुएशन में सिक्योरिटी गार्ड्स की आंखें बंद काफी नुकसान हो सकता है लेकिन काला चश्मा पहने पर आँखे बंद नहीं होती है ।

सनग्लास उनकी आंखों को धूप, धूल और तेज हवाओं से बचाकर रखते हैं। इससे वे VVIP की सुरक्षा और अपनी ड्यूटी अच्छे से कर पाते हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here