भारत की मानुषी छिल्लर ने जीता मिस वर्ल्ड 2017 खिताब

0
919
Manushi Chillar Won Title of Miss World 2017

एक समय था जब दुनिया वाले भारतीय नारी के सौंदर्य का लोहा मानते थे और ना सिर्फ सौन्दर्य बल्कि पूरा विश्व भारतीय स्त्रियों की बुद्धिमता का कायल था । आज एक बार फिर भारत की एक बेटी ने भारत देश का सर फक्र से ऊंचा कर दिया । भारत के हरियाणा के झज्जर जिले की रहने वाली मानुषी छिल्लर 17 साल बाद फिर से विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम कर लिया है मानुषी छिल्लर ने चीन के सान्या शहर में चल रही मिस वर्ल्ड 2017 प्रतियोगिता को जीत कर पूरे विश्व पर सुंदरता के क्षेत्र में भारत का परचम लहर दिया है |Manushi Chillar Miss World From India

आज से 17 साल पहले भारत की प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया था प्रियंका आज बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का अपना सफर तय कर चुकी है और प्रियंका चोपड़ा के बाद यह खिताब 17 साल तक कोई भी भारतीय सुंदरी इसे अपने नाम नही कर सकी और भारत को दुनिया की सबसे बड़ी और प्रतिष्टित सौन्दर्य प्रतियोगिता की ट्रॉफी को हासिल करने में 17 साल का लंबा इंतजार करना पडा । आज मानुषी छिल्लर ने यह खिताब अपने नाम कर लिया और भारत के लिए विश्व सुंदरी का खिताब जीतने वाली लड़कियों में शामिल हो गई । मानुषी छिल्लर से पहले वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीत कर देश को सौंदर्य की दुनिया में शिखर पर ले जाकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का गौरव बढ़ाया था ।Manushi Chillar is the New Miss World from India

चीन के सान्या शहर में आयोजित मिस वर्ल्ड 2017 में मानुषी छिल्लर के मिस वर्ल्ड का ताज पहनने की खबर सुनते ही देश मे हर कोई खुद को गौरवान्वित महसूस करने लगा। मिस वर्ल्ड 2017 विश्व मे सौन्दर्य की सबसे बड़ी प्रतियोगिता है जिसमे ना सिर्फ प्रतियोगियों कल सुंदरता के पैमानों पर मापा जाता है बल्कि उसकी विचार सोच बुद्धिमत्ता और तर्कशक्ति की भी परीक्षा होती है । इस सौन्दर्य प्रतियोगिता के फाइनल में मानुषी छिल्लर के नपे-तुले जवाब ने सभी को प्रभावित किया । उन्होंने ये खिताब ज्यूरी मेंबर्स को अपने से पूछे गए सभी सवालों के सही जवाब देकर हासिल किया । उनसे पूछा गया था कि उनके अनुसार किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा सेलरी मिलनी चाहिए और क्यों?

अपने सौन्दर्य के साथ दिल और दिमाग का बेहतर मिश्रण दिखाते हुए मानुषी छिल्लर ने कहा कि एक मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए। जहां तक सेलरी की बात है तो इसका मतलब केवल धन से नहीं, बल्कि मान और सम्मान से होना चाहिए ।

बता दें कि इससे पहले 18 जुलाई, 1982 को जन्मी प्रियंका चोपड़ा ने 2000 में पहले फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में रनर अप रहते हुए मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में जगह बनाई और फिर मिस वर्ल्ड का खिताब देश की झोली में डाल दिया।

 

मानुषी छिल्लर की इस शानदार सफलता पर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी ने इस शानदार उपलब्धि के लिए मानुषी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मानुषी छिल्लर को दुनिया की सबसे सुंदर महिला चुने जाने से ना सिर्फ हरियाणा बल्कि भारत की सभी बेटियों को भविष्य के लिए प्रेरणा मिलेगी। हम मानुषी छिल्लर को उनकी इस अभूतपूर्व सफलता पर बधाई देते है और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते है । आपको हमारी ये न्यूज़ अच्छी लगी हो या फिर आपके पास हमारी न्यूज़ से संबंधित कोई सुझाव हो तो आप कमेंट करके अपनी राय अवश्य दे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here