U-19 वर्ल्ड कप: भारत ने बांग्लादेश को हराया – सेमीफाइनल में पाकिस्तान से है मुकाबला

0
306
India versus Bangladesh in U19 WC Quarter Final

भारत की जूनियर टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को आसानी से हरा दिया

न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जूनियर टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को हरा कर अंडर19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। शुक्रवार को खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 131 रन से हरा दिया। शुभमान गिल को उनके शानदार अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। ये मैच 30 जनवरी को न्यूज़ीलैण्ड के क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

shubham gill scored 86 versus bangladeshइस क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले खेलते हुए बांग्लादेश को 266 रन का लक्ष्य दिया | पूरी भारतीय टीम 49.2 ओवर में 265 रन पर आउट हो गई। भारत की तरफ से शुभमान गिल और अभिषेक शर्मा ने फिफ्टी लगाई। शुभमान गिल ने अपनी 86 रन की पारी में 94 बॉल खेली वही अभिषेक शर्मा ने 49 बॉल पर 6 चौकों की मदद से 50 रन की पारी खेली | इसके अलावा कप्तान प्रथ्वी शॉ ने 54 बॉल पर 40 रनों की पारी खेली | बंगलादेशी गेंदबाजो की तरफ से काजी ओनिक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए वही नईम हसन और सैफ हसन ने संयुक्त रूप से 2-2 विकेट लिए ।

बांग्लादेश लक्ष्य का पिछा करते हुए लडखडाया

india versus bangladesh in U19 WC

266 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 42.1 ओवर में सिर्फ 134 रन पर सिमट गयी | बांग्लादेश की तरफ से पिनाक घोष ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाये उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 18 रन से ज्यादा नही बना सका |

भारत की और से कमलेश नागरकोटी ने 18 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिया और बांग़लादेशी बल्लेबाजो को अपनी रफ़्तार वाली गेंदों से परेशान किया | शिवम् और अभिषेक ने 2-2 विकेट हासिल किये वही अनुकूल को 1 विकेट मिला |

सेमीफाइनल में पाकिस्तान से होगा मुकाबला

बांग्लादेश को हराकर भारत ने सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहा उसका मुकाबला पहले से सेमी फाइनल में प्रवेश कर चुकी पाकिस्तान की टीम से होगा जिसका हम सभी को बेसब्री से इन्तजार है | हम उम्मीद करते है की भारत की ये युवा प्रतिभावान टीम पाकिस्तान को हराकर अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश करेगी और कप जीतकर भारत का नाम रोशन करेगी |क्या आपको लगता है की भारत की इस युवा टीम में पाकिस्तान को सेमी फाइनल में हराकर अंडर 19 वर्ल्ड कप अपने नाम करने का दम ख़म है ! अगर हाँ तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपने विचार अवश्य शेयर करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here