पहली फिल्म हिट के बाद इरफान खान की ये हीरोइन ठुकरा चुकी है 30 फिल्में

0
255
Nimrat-Kaur

बॉलीवुड कि यह एक्ट्रेस निमरत कौर 13 मार्च को 36 साल की हो गई हैं। मुंबई के इरफान खान के साथ “लंचबॉक्स”, फिल्म और अक्षय कुमार के साथ ‘एयरलिफ्ट’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं निमरत कौर 13 मार्च को 36 साल की हुई हैं। 1982 में राजस्थान के पिलानी में जन्मी निमरत के पिता इंडियन आर्मी ऑफिसर थे।

पहली फिल्म हिट के बाद इरफान खान की ये हीरोइन ठुकरा चुकी 30 फिल्में

1994 में वे जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से हुई लड़ाई के दौरान शहीद हो गए थे। इनकी एक छोटी बहन भी है उनका नाम रुबीन है और ये एक साइकोलॉजिस्ट हैं। एक्ट्रेस निमरत कौर को फिल्म “लंचबॉक्स” से मिली थी पॉपुलैरिटी और एक्ट्रेस निमरत कौर ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पढ़ाई की है। यहाँ कॉलेज में वे थिएटर में भी हिस्सा लेती रही हैं।

Nimrat Kaur Sister

बहुत कम लोग ही जानते हैं कि एक्ट्रेस निमरत ने एक इंग्लिश फिल्म “वन नाइट विद द किंग” से अपना करियर शुरु किया था ओर बाद में वे 2012 में फिल्म “पेडलर्स” फिल्म में दिखीं।’लंचबॉक्स’ फिल्म की हिट के बाद निमरत ने करीब 27 से 30 फिल्मों के ऑफर ठुकरा चुकी थी। और बाद में उन्होंने सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ में काम किया था।

lunch box movie

और फिल्म ‘लंचबॉक्स’ के बाद लोग उन्हें काफी ज्यादा पसंद करने लग गये थे, और इस फिल्म में इनके को- एक्टर्स इरफान खान और नवाजुद्दीन सिद्दिकी थे। एक्ट्रेस निमरत कौर कई फिल्म फेयर अवॉर्ड मिल चुके है| यह सबसे पहले म्यूजिक वीडियो की वजह से लाइमलाइट में पोपुलर हुई थी|इन्होंने कुमार सानू और श्रेया घोषाल के गानों में भी अपनी स्क्रीन अपीयरेंस दी थी।इसके बाद वो “कैडबरी डैरी मिल्क” के ऐड में भी नजर आ चुकी हैं। निमरत कौर को 2013 में “अमजोनास” फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था । इन सबके अलावा 2014 में फ्रेश फेस के लिए “वॉग ब्यूटी अवॉर्ड”, 2015 में सिनेमा में अपने सहयोग के लिए “GR8 वुमन अवॉर्ड” से भी सम्मानित किया जा चुका है। और हम बता दें कि निमरत दो बार कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी हिस्सा ले चुकी हैं। पहली बार फिल्म “पेडलर” के लिए और दूसरी बार फिल्म “लंचबॉक्स” के लिए वो इस समारोह का हिस्सा बनी थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here